Redmi A3x बड़े डिस्प्ले, दमदार बैटरी और किफायती कीमत वाला धांसू स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च

Redmi भारत में कम दाम में शानदार फीचर्स के साथ मिलने वाला एक दमदार फ़ोन माना जाता है। हाल ही में कंपनी की वैश्विक वेबसाइट पर एक नए स्मार्टफोन Redmi A3x को लिस्ट किया गया है। जानकारी के अनुसार ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है की यह फ़ोन जल्द ही लांच होगा। आइये जानते है Redmi A3x के डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

डिस्प्ले

Redmi A3x में आपको 6.71 इंच का HD+ LCD डिस्प्ले मिलता है। खास बात ये है कि ये डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। मतलब स्कैनिंग करते समय आपको बेहतर स्मूथनेस का अनुभव होगा। यह फ़ोन आपको वीडियो देखने या गेम खेलने समय शानदार विसुअल एक्सपिरिएंस देगा।

प्रोसेसर और रैम

Redmi A3x में Unisoc T603 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें आपको 4GB तक की रैम और 128GB तक की स्टोरेज मिलती है। साथ ही आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा भी सकते हैं। अगर आप बहुत सरे फोटो, वीडियो स्टोर करना चाहते है या फिर आपको बहुत सारे ऐप्स की जरुरत पड़ती है तो इस फ़ोन का स्टोरेज ज्यादा से ज्यादा चीजे स्टोर करने के लिए पर्याप्त होगा।

कैमरा

Redmi A3x में आपको पीछे की तरफ 8 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और एक सेकेंडरी सेंसर मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। ये कैमरा सेटअप जरूर ही हाई एंड फोटोग्राफी के लिए नहीं बनाया गया है।

बैटरी

Redmi A3x की सबसे बड़ी खासियत इसकी दमदार 5000mAh बैटरी है। ये बैटरी पूरे दिन आसानी से चलेगी। ऑफिशियल दावों के मुताबिक ये फोन 10W फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

अन्य खासियतें

Redmi A3x में आपको Android 14 पर आधारित HyperOS मिलता है। कंपनी इस फोन के साथ 2 साल के OS अपडेट और 3 साल के सिक्योरिटी अपडेट देने का वादा भी करती है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS, 3.5mm हेडफोन जैक और USB Type-C पोर्ट मिलता है। सिक्योरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर दिया गया है।

अभी तक Redmi A3x का भारत में कीमत और उपलब्धता के बारे में पता नहीं चला है। लेकिन पाकिस्तान में इसकी कीमत लगभग Rs. 5,700 है। उम्मीद है कि भारत में भी ये फोन इसी रेंज में लॉन्च होगा।