Redmi A3x बड़े डिस्प्ले और दमदार बैटरी वाला किफायती स्मार्टफोन भारत में हुआ लांच

Xiaomi ने हाल ही में भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन Redmi A3x लॉन्च किया है। यह A3 का दमदार मॉडल कम बजट में बेहतर फीचर्स देता है। इस फ़ोन के बारे में डिटेल्स में जानने के लिए निचे के पैराग्राफ को ध्यान से पढ़े।

डिस्प्ले

Redmi A3x अपनी बड़ी 6.71 इंच की HD+ LCD स्क्रीन से आकर्षित करता है जो की देखने में काफी अच्छा है। अगर आपको बड़े डिस्प्ले वाला फ़ोन पसंद है तो आपके लिए बहुत अच्छा है। Redmi A3x से आप आराम से वीडियो देख सकते है, गेम खेलने के लिए भी काफी अच्छा विसुअल एक्सपीरियंस मिलता है और अगर आप वेब ब्राउजिंग करना चाहते है तो, ये बड़ा डिस्प्ले आपके काम को और मजेदार बना देगा।

इस फोन में 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। आम तौर पर स्मार्टफोन में 60Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है, लेकिन Redmi A3x 90Hz रिफ्रेश रेट देती है जिससे कि स्क्रीन पर इमेज 90 बार प्रति सेकेंड रिफ्रेश होता है, जो आपको ज्यादा स्मूथ और फ्लुइड अनुभव देती है। स्क्रॉलिंग करते समय या फिर तेज़ी से चलने वाले गेम खेलते समय ये फर्क साफ नजर आता है।

प्रोसेसर

Redmi A3x में Unisoc T603 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। ये प्रोसेसर रोज के काम को आसानी से कर सकता है। इसमें आपको 3GB या 4GB की रैम मिलती है, जो मल्टीटास्किंग के लिए भी पर्याप्त है। इंटरनेट ब्राउजिंग, सोशल मीडिया का उपयोग या गेम खेलने में आपको कोई परेशानी नजर नहीं आएगी।

Redmi A3x में स्टोरेज 64GB या 128GB के ऑप्शन के साथ आता है, जिसे आप अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं। इसका स्टोरेज भी काफी अच्छा है आप ज्यादा से ज्यादा डाटा स्टोर कर सकते है।

कैमरा

Redmi A3x में आपको पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें मेन कैमरा 8MP का है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 5MP का कैमरा दिया गया है। ये कैमरे कम रोशनी में तो उतनी अच्छी तस्वीरें नहीं ले पाएंगे, लेकिन अच्छी रोशनी में ये कैमरे आपकी जरूरतों को आराम से पूरा करेगा।

बैटरी

अगर आप ऐसे फोन की तलाश में हैं जो पूरे दिन चले, तो Redmi A3x आपके लिए एक अच्छा स्मार्टफोन हो सकता है। इसमें 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो पुरे दिन आसानी से चलता है। साथ ही ये फोन 10W की वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

अन्य खासियतें

Redmi A3x में Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम मिलता है, जो लेटेस्ट फीचर्स और अपडेट्स फ़ोन में बरक़रार रखता है। इसके अलावा इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जो आपको पूरी सिक्योरिटी देता है। Redmi A3x में कनेक्टिविटी के लिए डुअल 4G VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ और USB Type-C पोर्ट को सपोर्ट करता है।

अगर आप कम बजट में एक शानदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन लेना चाहते है तो ये स्मार्टफोन आपके लिए बहुत अच्छा है।