Redmi ने लॉन्च किया नया और शानदार टैबलेट, 5G सपोर्ट के साथ मिलता है 10000mAh बैटरी

Redmi ने हाल ही में अपना एक शानदार टैबलेट लांच किया है जिसका नाम Redmi Pad Pro 5G है। रेडमी ने इस तब को घरेलू मार्केट में लॉन्च किया है। Redmi ने इस Redmi Pad Pro 5G को ग्लोबल मार्केट में कुछ दिन पहले ही लॉन्च कर दिया था। अब इसके 5G वेरिएंट ने मार्केट में धूम मचा दी है इस शानदार रेडमी की टैबलेट में आपको डबल सिम का सपोर्ट के साथ दोनों सिम में 5G कनेक्टिविटी के फीचर्स मिल जाती है। तो चलिए अब इस Redmi के शानदार टैबलेट के बारे में सारे डिटेल्स को अच्छे से जानते हैं।

5G कनेक्टिविटी

Redmi के इस दमदार टैब में आपको ड्यूल सिम 5G का सपोर्ट मिल जाता है। पहले यह टैबलेट मात्र वाई-फाई वेरिएंट में अवेलेबल था लेकिन रेडमी ने Redmi Pad Pro 5G को इस बार 5G वेरिएंट में यूजर्स के लिए अवेलेबल करवाया है। इस शानदार टैब में आपको बेहतर कनेक्टिविटी और शानदार बैटरी मिलने वाला है। बाकी जितने भी स्पेसिफिकेशन है यह पुराने Redmi Pad के वाई-फाई वेरिएंट के जैसी ही है।

डिस्प्ले

Redmi के इस दमदार Redmi Pad Pro 5G में आपको 12.1 इंच का शानदार डिस्प्ले मिलने वाला है जो की 2.5 के एलसीडी डिस्पले है इस के डिस्प्ले की रेजोल्यूशन 2560×1600 है। इसकी डिस्प्ले आपको 120 Hz और 180hz के टच सैंपलिंग रेट को सपोर्ट करती है। इस फीचर्स की वजह से इस टैबलेट का डिस्प्ले काफी स्मूद और रेस्पॉन्सिव बन जाता है।

Redmi Pad Pro 5G with 12.1″ 2.5K display, Dual SIM announced

इसके अलावा इस टैब में आपको 600 निट्स की पिक ब्राइटनेस मिलने वाली है जिससे आप इस टैब को आसानी के साथ धूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। डिस्प्ले में आपको डॉल्बी विजन का सपोर्ट मिलने वाला है और प्रोटेक्शन की बात की जाए तो इस टैब में आपको गोरिल्ला क्लास 3 का प्रोटेक्शन भी मिल जाता है। इसकी वजह से यह टैब आपको बेहतरीन बिल्ड क्वालिटी में मिल जाता है।

प्रोसेसर

अब बात करते हैं Redmi Pad Pro 5G के प्रोसेसर और परफॉर्मेंस के बारे में तो इस टैब में आपको 2.4GHz तक ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 प्रोसेसर दिया गया है जो काफी दमदार और पावरफुल प्रोसेसर माना जाता है। इस टैब में 6GB और 8GB lpddr4x रैम और 128 जीबी और 256 जीबी UFS 2.2 का स्टोरेज ऑप्शन भी मिल जाता है।

आप इस टैब के स्टोरेज को 1.5 टेराबाइट तक माइक्रो एसडी कार्ड लगाकर आसानी के साथ बढ़ा सकते हैं। ये टैबलेट एंड्रॉयड 14 पर बेस्ड है जिसमें हाइपर OS पे चलता है। जिसके वजह से ये टैब काफी फास्ट और यूजर फ्रेंडली बन जाता है।

बैटरी

Redmi Pad Pro 5G के बैटरी और चार्जिंग के बात की जाए तो Redmi Pad Pro 5G में आपको 10000 mAh की शानदार और बड़ी बैटरी मिल जाती है। इस टैबलेट की बैटरी आपको काफी दमदार बैटरी बैकअप देने वाली है। इस टैब को आप 33 वाट के फास्ट चार्जर से काफी जल्दी चार्ज कर सकते हैं। इस टैब के वेट की बात की जाए तो इसका वेट मात्र 571 ग्राम दिया गया है।

प्राइसिंग और अवेलेबिलिटी

Redmi Pad Pro 5G के प्राइस और अवेलेबिलिटी की बात किया जाए तो Redmi Pad Pro 5G के 6GB+128GB इंटरनल स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 23,000 रुपये होने वाली है और 8GB+256GB वेरिएंट की कीमत 28,000 रुपये होने की उम्मीद जताई जा रही है। यह टैबलेट चीन में डार्क ग्रे कलर वेरिएंट्स में अवेलेबल है। आने वाले कुछ दिनों में ग्लोबल मार्केट में लांच होने की उम्मीद है।