इतनी सी कीमत पे लॉन्च हुई Renault की धांसू कार, प्रीमियम लुक के साथ मिलता है दमदार इंजन

Renault ने इंडियन मार्केट में अपनी नई एसयूवी Renault Duster को लॉन्च कर दिया है। यह कार अपने प्रीमियम लुक और शानदार फीचर्स के साथ दमदार माइलेज के लिए जानी जाती है पावरफुल एसयूवी सेगमेंट में बढ़ती मांग को देखते हुए Renault ने इस कार में कई सारे बदलाव और नए फीचर्स को ऐड कर दिए हैं।

इस कार के डिजाइन को भी काफी शानदार लुक में बनाया गया है और इसका इंटीरियर भी काफी लग्जरी है इस कार में आपको दमदार इंजन के साथ शानदार माइलेज और बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलने वाली है, और इस कार की कीमत की बात की जाए तो वह भी काफी किफायती है, आइये इस एसयूवी के बारे में अब डिटेल्स में जानते हैं।

लुक और डिज़ाइन

Renault Duster के लुक और डिजाइन को बात की जाए तो इसको पहले से काफी ज्यादा बदल दिया गया है इस एसयूवी की लंबाई 4343mm और व्हीलबेस 2657 mm है, जिसकी वजह से ये एसयूवी और भी स्पेशल हो गई है। इसके फ्रंट में बड़ा ग्रिल और Renault का लोगो बेजिंग के साथ दिखाएं देता है जो इसे और भी प्रीमियम लुक देता है। इस नए डिजाइन और स्टाइलिश लुक के साथ यह कार काफी ज्यादा अट्रैक्टिव दिखने में लगती है

इंटीरियर्स

रेनॉल्ट डस्टर के इंटीरियर की बात की जाए तो इस एसयूवी के इंटीरियर को काफी ज्यादा अपग्रेड कर दिया गया है। इसमें आपको 7 इंच का वर्चुअल डैशबोर्ड मिलेगा जो ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतरीन बनाने वाला है। साथ ही इस एसयूवी में आपको 10.1 इंच का टच स्क्रीन मल्टीमीडिया सिस्टम भी दिया गया है जो आपके एंटरटेनमेंट का पूरा ध्यान रखने वाला है। इस एसयूवी में प्रीमियम क्वालिटी की सीट्स और लाजवाब फीचर्स भी ऐड किए गए हैं जिसकी वजह से यह एसयूवी काफी ज्यादा लग्जरी बन जाती है।

दमदार इंजन

अब बात करते हैं इस एसयूवी के इंजन के बारे में तो रेनॉल्ट डस्टर में आपको 3 इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। पहला, तीन-सिलेंडर 1.0 TCe इंजन, जो 100 hp की पावर प्रदान करता है। दूसरा, 1.2 TCe गैसोलीन टर्बो इंजन के साथ माइल्ड-हाइब्रिड वर्जन, जो 130 hp की पावर देता है। तीसरा ऑप्शन, 1.5-लीटर डीजल इंजन, जो 110 hp की पावर और 240 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये सभी इंजन ऑप्शंस आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस और तगड़ी माइलेज देने के कैपेसिटी रखता है।

शानदार माइलेज

अब बात करते हैं Renault Duster के माइलेज के बारे में तो इस एसयूवी का माइलेज भी काफी बेहतरीन है यह एसयूवी आपको 15 से 20 किलोमीटर का माइलेज देने की कैपेसिटी रखता है, जो इस सेगमेंट में एक शानदार ऑप्शन बनने के लिए काफी है। इसके पावरफुल इंजन और दमदार परफॉर्मेंस की वजह से यह कार लंबे सफर के लिए भी काफी शानदार हो जाती है।

कीमत

बात की जाए Renault Duster के प्राइस के बारे में लगभग ₹15 लाख है जो इसे अपने सेगमेंट में एक शानदार और किफायती ऑप्शन बना देती है यह एसयूवी अपने दमदार इंजन और प्रीमियम लोक के साथ शानदार फीचर से हर किसी को अट्रैक्ट कर रहा है।