18 महीने की Airtel लॉक इन के साथ आया Samsung Galaxy F15 5G Airtel Edition, कम बजट में 5G स्मार्टफोन

कुछ महीने पहले Samsung ने अपना F सीरीज़ का धमाकेदार स्मार्टफोन Galaxy F15 5G लॉन्च किया था, अब वही फोन एक नए वर्शन में, खास Airtel यूजर्स के लिए आ गया है। Samsung ने भारत में Airtel के साथ मिलकर Galaxy F15 5G Airtel Edition लॉन्च कर दिया है। तो चलिए जानते हैं इस खास एडिशन में क्या खास है।

कीमत

अगर आप कम बजट में 5G स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं, तो Galaxy F15 5G Airtel Edition आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। स्टैंडर्ड मॉडल की तरह ही, इस एडिशन की शुरुआती कीमत भी ₹12,999 है। लेकिन फ्लिपकार्ट पर आपको ₹750 का डिस्काउंट कूपन मिल जाता है, जिससे कीमत घटकर ₹12,249 हो जाती है।

इसे भी कम करने के लिए आप ICICI या HDFC क्रेडिट कार्ड से पेमेंट कर सकते हैं, तो आपको ₹1000 का इंस्टेंट डिस्काउंट और मिल जाता है, जिससे फोन की कीमत मात्र ₹11,249 हो जाती है।

Airtel यूजर्स के फायदे

इस एडिशन की असल खासियत Airtel यूजर्स के लिए है। यह फोन Airtel के नेटवर्क पर लॉक है, यानी आप इसे सिर्फ Airtel की SIM के साथ ही इस्तेमाल कर पाएंगे। यह लॉक इन पीरियड 18 महीने का है, जिसके बाद आप चाहें तो इसे अनलॉक करवा सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको ज्यादा पैसा देना पड़ेगा।

लेकिन इस लॉक इन का फायदा भी है। Airtel यूजर्स को इस फोन के साथ 50GB का फ्री डाटा मिलता है, इसके लिए आपको बस ₹199 का रिचार्ज कराना होगा।

परफॉर्मेंस और कैमरा

अब बात करते हैं फोन के स्पेसिफिकेशन्स की। परफॉर्मेंस के लिए इसमें MediaTek Dimensity 6100+ प्रोसेसर दिया गया है, जोकि 8GB तक RAM और 128GB स्टोरेज के साथ आता है। स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ा भी सकते हैं।

कैमरे की बात करें, तो पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें मेन सेंसर 50MP का है। सेल्फी के लिए 13MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

बैटरी और डिस्प्ले

Samsung Galaxy F15 5G Airtel Edition में 6.5 इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। बैटरी की बात करें तो इसमें 6000mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

निष्कर्ष

अगर आप Airtel यूजर हैं और 18 महीने के लिए लॉक इन से कोई दिक्कत नहीं है, तो ये फोन आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। आपको कम बजट में 5G स्मार्टफोन मिल जाता है, साथ ही आपको फ्री डाटा का भी फायदा मिलता है। लेकिन अगर आप नेटवर्क लॉक इन नहीं चाहते हैं, तो आप स्टैंडर्ड मॉडल को चुन सकते हैं।