Samsung Galaxy S24 FE की पहली झलक आई सामने, जानिए इसके शानदार फीचर्स

लगता है Samsung एक बार फिर सुर्खियों में छा गया है। इस बार चर्चा का विषय है उनका आने वाला किफायती फ्लैगशिप स्मार्टफोन, Galaxy S24 FE। कोरियाई दिग्गज कुछ समय से इस फोन पर काम कर रहा है, और अब जाने-माने टिप्सटर OnLeaks ने Giznext के जरिए हमें इस डिवाइस की पहली झलक दिखा दी है। आइये इसके स्पेसिफिकेशन्स पर नजर डालते है।

डिजाइन

पहली नज़र में देखने पर ये फोन काफी हद तक Galaxy S24 और Galaxy S24+ जैसा ही लगता है। ये फोन काले और हरे रंगों में आएगा। इसमें फ्लैट डिज़ाइन है और पीछे की तरफ तीन कैमरा रिंग मौजूद हैं। फ्रेम एल्यूमीनियम से बने होने की संभावना है, क्योंकि उन पर एंटीना लाइन्स भी दिखाई दे रही हैं।

बांई तरफ वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन हैं, जबकि नीचे की तरफ सिम ट्रे, USB-C पोर्ट, स्पीकर ग्रिल और माइक्रोफोन मिलते हैं।

डिस्प्ले और परफॉर्मेंस

फ्रंट डिस्प्ले बेज़ल काफी पतले लगते हैं, हालांकि ये पूरी तरह से समान नहीं हैं। डिस्प्ले के 6.65 इंच का AMOLED पैनल होने की खबर है।

परफॉर्मेंस के लिए, डिवाइस में Exynos 2400 चिप का इस्तेमाल किया जायेगा, जिसने Geekbench पर सिंगल-कोर टेस्ट में 2,047 और मल्टी-कोर टेस्ट में 6,289 अंक हासिल किए।

बेंचमार्क लिस्टिंग से पता चला है कि SoC में प्राइम Cortex-X4 कोर के लिए क्लॉक स्पीड थोड़ी कम है, जो कि 3.11 GHz है, जबकि स्टैंडर्ड वैरिएंट में ये 3.21 GHz है। इससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि Samsung, S24 FE के लिए Exynos 2400 का थोड़ा बदला हुआ वर्जन इस्तेमाल कर सकता है।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये फोन Android 14 पर आधारित OneUI 6.1 पर चलेगा, जिसमें AI फीचर्स शामिल होंगे।

कैमरा और बैटरी

S24 FE के कैमरा सेटअप में Galaxy S24 और S23 FE जैसा ही रहने की उम्मीद है, जिसमें 50MP का मेन कैमरा, 10MP का टेलीफोटो लेंस और 12MP का अल्ट्रावाइड लेंस होगा। मेन और टेलीफोटो दोनों लेंस OIS सपोर्ट करेंगे।

बैटरी लाइफ और चार्जिंग स्पेक्स के भी समान रहने की उम्मीद है, यानी 4,500mAh की बैटरी, 25W फास्ट चार्जिंग और 15W वायरलेस चार्जिंग।

अभी तक ये सिर्फ लीक्स हैं, लेकिन हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में Samsung Galaxy S24 FE के बारे में और जानकारी सामने आएगी। अगर आप एक किफायती फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो ये आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।