Samsung Galaxy S24 FE की डिजाइन हुई लीक धमाकेदार फीचर्स के साथ आया नजर, जानिए स्पेसिफिकेशन्स

आपको याद होगा कि पिछले साल सैमसंग ने गैलेक्सी S23 FE को लॉन्च किया था। इस साल भी कंपनी अपने फैंस को निराश नहीं करने वाली है। सैमसंग जल्द ही गैलेक्सी S24 FE को लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में इस अपकमिंग स्मार्टफोन की कुछ रेंडर्स लीक हुई हैं, जिनसे हमें फोन के डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कुछ अहम जानकारियां मिलती हैं।

डिस्प्ले और कैमरा

सामने आयी जानकारियों के अनुसार, Galaxy S24 FE में घुमावदार किनारों के साथ होल-पंच डिस्प्ले होने की उम्मीद है। रेंडर्स में दिखाए गए हरे रंग काफ़ी हद तक पिछले मॉडल गैलेक्सी S23 FE के मिंट कलरवे से मिलता-जुलता लग रहा है। फोन के पिछले हिस्से की बात करें, तो वहां ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद हो सकता है, जो कि वर्टिकल अलाइनमेंट में होगा।

लीक हुई तस्वीरों में फोन के दायें किनारे पर वॉल्यूम बटन और पावर बटन दिखाई दे रहे हैं, जबकि नीचे की तरफ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और सिम ट्रे स्लॉट दिया जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन्स

लीक हुई जानकारियों के मुताबिक, Galaxy S24 FE का डिजाइन काफी हद तक गैलेक्सी S24 जैसा ही होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो इस फोन में 6.65 इंच की बड़ी स्क्रीन हो सकती है, जो कि गैलेक्सी S23 FE के 6.4 इंच डिस्प्ले से थोड़ा बड़ा होगा। कैमरे की बात करें, तो माना जा रहा है कि इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा।

इसके अलावा, फोन में 12GB तक रैम और 256GB तक स्टोरेज मिल सकती है। फोन की मोटाई 8 मिमी और डायमेंशन 162 x 77.3 x 8 मिमी होने का अनुमान है। प्रोसेसर की बात करें, तो अमेरिका सहित कुछ चुनिंदा बाजारों में स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट मिल सकता है। यूरोप और भारतीय बाजार में Exynos 2400 चिपसेट वाला वेरिएंट लॉन्च किया जा सकता है।

कीमत

अभी तक सामने आई जानकारी के अनुसार, Galaxy S24 FE को इस साल अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है। पिछले साल लॉन्च हुए गैलेक्सी S23 FE की शुरुआती कीमत 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले मॉडल के लिए 59,999 रुपये थी। उम्मीद की जा सकती है कि Galaxy S24 FE की कीमत भी कुछ इसी रेंज में हो सकती है। अभी तक कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी कीमत या लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है।

निष्कर्ष

लीक हुई जानकारियों के आधार पर कहा जा सकता है कि Galaxy S24 FE एक दमदार स्मार्टफोन साबित हो सकता है। दमदार प्रोसेसर, बढ़िया कैमरा और बड़ी स्क्रीन जैसे फीचर्स इस फोन को काफी आकर्षक बनाते हैं। आने वाले समय में सामने आने वाली जानकारियों का इंतजार करना होगा।