Samsung Galaxy S24 FE में दमदार कैमरा के साथ दमदार फैन एडिशन साथ ही 50 मेगापिक्सेल सेंसर मिलेगा

सैमसंग का धांसू गैलेक्सी S23 FE फोन का दमदार अपग्रेडेड वर्जन यानी गैलेक्सी S24 FE आने वाला है। ये तो आप जानते ही हैं कि FE का मतलब होता है Fan Edition, पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च हुआ S23 FE काफी पसंद किया गया था, और उम्मीद है कि इस बार भी S24 FE कमाल कर देगा। आइये हम आपको इसके शानदार स्पेसिफिकेशन के बारे में बताते है।

कैमरे

अभी तक सैमसंग ने आधिकारिक तौर पर इस फोन को लॉन्च नहीं किया है, लेकिन सामने आयी जानकारियों जानकारियों के मुताबिक हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट गैलेक्सी S24 FE के कैमरे के बारे में कुछ आकर्षक जानकारी देती है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, S24 FE में 50 मेगापिक्सल का 1/1.57-इंच ISOCELL GN3 सेंसर मिल सकता है, जो कि 1.0μm पिक्सल के साथ आएगा। गौर करने वाली बात ये है कि ये वही मेन कैमरा सेंसर है जो कि रेगुलर गैलेक्सी S24 में भी इस्तेमाल किया गया है।

संभावित फीचर्स

अभी तक कैमरे के अलावा दूसरी कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन पिछली रिपोर्ट्स के आधार पर कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है। माना जा रहा है कि प्रोसेसर के मामले में S24 FE दो वेरिएंट्स में आ सकता है – एक Exynos 2400 और दूसरा Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट के साथ। डिस्प्ले के साइज में भी थोड़ा बदलाव हो सकता है। गैलेक्सी S23 FE के 6.4 इंच डिस्प्ले की तुलना में S24 FE में 6.1 इंच का छोटा AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है।

बैटरी, रैम और स्टोरेज

पावर के लिए S24 FE में 4,500mAh की बैटरी मिलने की उम्मीद है। इसके साथ ही, ये फोन 12GB LPDDR5X रैम और 256GB तक की UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आ सकता है। जानकारियों के मुताबिक, S24 FE के मॉडल नंबर कुछ इस प्रकार हो सकते हैं – SM-S721B, SM-S721U, SM-S721W, और SM-S721N (उत्तरी अमेरिका, कोरिया, कनाडा और अन्य देशों के लिए)।

कब होगा लॉन्च

अभी तक सैमसंग ने आधिकारिक लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये फोन इस साल के अंत तक “लेट फॉल” में लॉन्च हो सकता है। कंपनी जुलाई में होने वाले गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में फोल्डेबल स्मार्टफोन्स – गैलेक्सी Z Fold 6 और गैलेक्सी Z Flip 6 को लॉन्च करने की तैयारी में है।