भारत में Samsung Galaxy S24 Ultra जल्द ही अपने नए कलर वेरिएंट में लॉन्च होगा

Samsung ने उस वक्त Galaxy S24 सीरीज को लॉन्च किया था, जिसमें कुल मिलाकर सात टाइटेनियम रंगों का विकल्प था – टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम ग्रे, टाइटेनियम वायलेट, टाइटेनियम ग्रीन, टाइटेनियम ब्लू, टाइटेनियम यलो और टाइटेनियम ऑरेंज।

भारत में फिलहाल Galaxy S24 Ultra सिर्फ छह रंगों – टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम ग्रे, टाइटेनियम वायलेट, टाइटेनियम ब्लू, टाइटेनियम ग्रीन और टाइटेनियम ऑरेंज में ही उपलब्ध है। लेकिन लगता है जल्द ही Samsung Galaxy S24 Ultra पीले रंग में भारत में नजर आएगा।

सोशल मीडिया से मिले जानकारी

Samsung India ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पीले रंग की एक झलक दिखाई है। कंपनी ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें एक महिला पीले सूरजमुखी के फूल को पकड़े हुए नजर आ रही है। तस्वीर में फूल के रंग को खासतौर पर हाइलाइट किया गया है, जो भारत में S24 Ultra के पीले रंग वेरिएंट के लॉन्च होने की ओर इशारा करता है।

कंपनी ने किसी खास प्रोडक्ट के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि यह कंपनी का लेटेस्ट अल्ट्रा फ्लैगशिप स्मार्टफोन हो सकता है।

कलर

ध्यान देने वाली बात ये है कि टाइटेनियम यलो कलर ऑप्शन अमेरिका में पहले से ही उपलब्ध है। s25 सीरीज अभी लांच होने वाला है, ऐसे में अभी s24 की नई कलर वेरिएंट आना काफी आकर्षक है।

कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

भारत में Galaxy S24 Ultra के 256GB वेरिएंट की कीमत ₹129,999 ($1,556) है। वहीं 512GB और 1TB वाले वेरिएंट्स क्रमशः ₹139,999 ($1,676) और ₹159,999 ($1,916) की कीमत में आते हैं। आप HDFC बैंक क्रेडिट या डेबिट कार्ड का यूज़ करके पेमेंट करने पर आपको ₹6,000 का इंस्टेंट बैंक डिस्काउंट मिल सकता है। इसके साथ ही छात्रों को भारत में S24 Ultra पर अतिरिक्त 7% की छूट का भी लाभ उठाया जा सकता है।

यह फोन खासतौर पर Galaxy के लिए बनाए गए Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट के साथ आता है। इस चिपसेट में Cortex-X4 प्राइम कोर (3.39GHz बनाम 3.3GHz) की क्लॉक स्पीड थोड़ी ज्यादा है, जबकि अन्य कोर थोड़ी कम स्पीड पर चलते हैं। फोन एक बड़े 6.8 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है, जो QHD+ रेजोल्यूशन और 120Hz वेरिएबल रिफ्रेश रेट वाली Dynamic AMOLED 2x स्क्रीन के साथ आता है।