Samsung Galaxy S25 अल्ट्रा हो रहा है तैयार – जानिए कैमरा, प्रोसेसर और अन्य फीचर्स के बारे में

अगर आप लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के दीवाने हैं और फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स का बेसब्री से इंतजार करते हैं, Samsung Galaxy S24 सीरीज़ की सफलता के बाद, सैमसंग अब अगले साल लॉन्च होने वाले Galaxy S25 सीरीज़ पर पूरी तरह से फोकस्ड है। सामने आयी जानकारी के मुताबिक कंपनी ने Galaxy S25 Ultra पर आधिकारिक रूप से काम शुरू कर दिया है।

अभी आधिकारिक लॉन्च होने में छह महीने बाकी हैं, ये लीक्स हमें अगले साल आने वाले S सीरीज़ के बारे में बताती है। आइये जानते हैं कि Samsung Galaxy S25 Ultra के आने वाले खास स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

IMEI डेटाबेस में स्पॉट

एक रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले Galaxy S25 Ultra को IMEI डेटाबेस पर मॉडल नंबर SM-S938U के साथ देखा गया है। माना जा रहा है कि मॉडल नंबर में मौजूद “U” अमेरिका (US) को दर्शाता है। ये स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट में भी उपलब्ध होगा। रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि सैमसंग दुनिया के कई क्षेत्रों में अपने लोकप्रिय फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को विस्तारित करने की योजना बना रहा है।

प्रोसेसर

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में कोई सही जानकारी नहीं आई है, लेकिन ये जरूर इशारा करता है कि Samsung Galaxy S25 सीरीज़ के लिए चिपसेट क्षेत्र के हिसाब से अलग-अलग हो सकता है। इसका मतलब है कि कुछ देशों में ये स्मार्टफोन Snapdragon 8 Gen 4 चिपसेट द्वारा संचालित होंगे, खासकर अमेरिका में।

कुछ अन्य लोकेशन्स में Galaxy S25 सीरीज़ Exynos 2500 से निर्मित हो सकता है। ये चीजे Samsung Galaxy S24 सीरीज़ के साथ भी अपनाई गई थी, जहां Galaxy S24 और S24 Plus में Snapdragon और Exynos चिपसेट का इस्तेमाल किया गया था।

कैमरा

सामने आई जानकारी के मुताबिक, गैलेक्सी S25 अल्ट्रा क्वाड-कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है, जिसमें 200 MP का मेन कैमरा, 50 MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 50 MP का टेलीफोटो कैमरा 3x ऑप्टिकल जूम के साथ और 50 MP का सुपर टेलीफोटो कैमरा 5x ऑप्टिकल जूम के साथ शामिल हो सकता है।

जानकारियों के मुताबिक ये भी पता चलता है कि सैमसंग अगले साल अल्ट्रा वैरिएंट के लिए UFS 4.1 स्टोरेज को इंटीग्रेट कर सकता है। ये स्मार्टफोन 16GB रैम और 512GB और 1TB स्टोरेज ऑप्शन के साथ भी आ सकता है।

Samsung Galaxy S25 Ultra अभी अपने विकास के शुरुआती चरण में है। हमें अगले साल के S-सीरीज़ स्मार्टफोन के लिए सैमसंग की योजनाओं को जानने के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा।