School Holidays: जरुरी सूचना! सभी स्कूल-कॉलेजों की छुट्टियां इतने दिन बढ़ा दी गई हैं

School Holidays: school की छुट्टियों को लेकर बड़ी अपडेट आ रही है दोस्तों आप सभी को पता होगा कि इन दिनों छुट्टी चल रही है भीषण गर्मी के चलते स्कूल कॉलेज लगभग बंद ही हैं। फिलहाल गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है ऐसे में स्कूल खुलने की कोई संभावना नहीं है और स्कूल की छुट्टियां बढ़ाने की बात चल रही है।

स्कूल की छुट्टियों को लेकर बड़ी अपडेट

इस साल देशभर में भीषण गर्मी पड़ रही है और गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। गर्मी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इस वजह से सभी स्कूल कॉलेज बंद हैं। कुछ राज्यों में 16 तारीख से स्कूल खुलने जा रहे हैं लेकिन गर्मी के चलते ऐसा होना मुश्किल है। पूरी तरह से नहीं खुलने जा रहे हैं।

लगभग सभी राज्यों में जहां भीषण गर्मी पड़ रही है वहां स्कूल कॉलेज की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। भीषण गर्मी के चलते अभी स्कूलों का खुलना थोड़ा संभव है। स्कूल की छुट्टियों की तिथि बढ़ाई जाएगी अगर गर्मी इसी तरह जारी रही और गर्मी कम नहीं हुई तो स्कूल और कॉलेज की छुट्टियों को बढ़ाया जा सकता है।

स्कूल और कॉलेज की छुट्टियों को करीब 20 दिन और बताया जा सकता है हालांकि अगर गर्मी कम हुई तो स्कूल और कॉलेज खोले भी जा सकते हैं लेकिन अभी देखा जा रहा है कि गर्मी कम नहीं हो रही है और लगातार गर्मी बढ़ती जा रही है इसलिए स्कूल और कॉलेजों की गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा की जा सकती है अगर इसी गति से गर्मी बढ़ती रही तो स्कूल और कॉलेज की छुट्टियों को जरूर बढ़ाया जा सकता है।