School Holidays: बड़ी खुशखबरी! स्कूलों की गर्मी की छुट्टियां बढ़ेंगी, सरकार का आदेश जारी

School Holidays: छात्रों के बीच अच्छी खबर बताई जा रही है कि फिलहाल मौसम विभाग की ओर से स्कूलों की छुट्टियों को लेकर एक नया अपडेट जारी किया गया है, जिसके तहत एक बार फिर से छुट्टियां देने की योजना बनाकर छात्रों के बीच पास की गई है। बताया जा रहा है कि जिस तरह से लगातार भीषण गर्मी देखने को मिल रही है,

इस गर्मी के चलते सरकार की ओर से घोषणा की गई है कि कई राज्यों में स्कूल बंद किए जा सकते हैं। जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी छात्रों और शिक्षकों को इसके जरिए मुहैया कराई जा रही है।

स्कूल की छुट्टियों से जुड़ा बड़ा अपडेट

कई सालों से देखा जा रहा है कि इस साल जिस तरह से गर्मी पड़ रही है। ऐसी गर्मी पहले कभी नहीं देखी गई। इसीलिए छात्रों को खासकर गर्मियों को लेकर किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसलिए सरकार एक बार फिर से छात्रों को गर्मियों की छुट्टियां देने की योजना बना रही है।

तो इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए सरकार एक बार फिर से छात्रों को गर्मियों की छुट्टियों के बारे में जानकारी दे रही है कि स्कूल कॉलेज की छुट्टियां फिर से दिए जाने की संभावना है।

स्कूल की छुट्टियों की तारीख बढ़ाई जाएगी

देखा जा रहा है कि गर्मी कई तरह से कहर बरपा रही है। इस गर्मी में काफी बीमारियां भी फैल रही हैं। ऐसे में छात्रों को स्कूल आने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।क्योंकि बच्चे देश का भविष्य हैं, इसलिए सरकार फिर से 20 दिन तक की छुट्टी दे रही है, छात्रों को फिर से गर्मी से राहत मिलने वाली है।