500km रेंज के साथ लॉन्च होगी Tata Harrier EV, शानदार लुक के साथ मिलेगा प्रीमियम फीचर्स

Tata Harrier EV: भारत में इलेक्ट्रिक कारों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है और इस सेगमेंट में Tata Motors का खास दबदबा है। Tata Motors ने पहले ही कई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च की हैं जैसेNexon EV, Punch EV, Tiago EV and Tigor EV. अब कंपनी ने अपनी सबसे बढ़िया Curvv EV और Tata Harrier के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। तो आइए जानते हैं इन गाड़ियों के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में।

Tata Harrier EV की बैटरी

Tata Harrier EV की बैटरी के बारे में बात करे तो कंपनी अपने Acti.EV प्लेटफार्म पर बना रही है। इसमें 60 kWh की बैटरी होगी जो एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Tata Harrier EV में ऑल व्हील ड्राइव सेटअप होगा। इसे पहली बार 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। बाज़ार में सीधा इसका मुकाबला Mahindra XUV.e8 से होगा।

Tata Harrier EV के फीचर्स

Tata Harrier EV और Curvv EV दोनों ही Tata मोटर्स के इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाली हैं। इन गाड़ियों में आधुनिक फीचर्स और लंबी रेंज की उम्मीद की जा रही है। इन गाड़ियों की लॉन्चिंग के बाद Tata मोटर्स का इलेक्ट्रिक कार बाजार में और भी मजबूत पकड़ बन जाएगी।

Tata Harrier EV अपने गजब के फीचर्स, लंबी रेंज और आकर्षक लुक के साथ बाजार में धमाल मचाने के लिए तैयार है। अगर आप एक प्रीमियम और शानदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार की तलाश में हैं तो Tata Harrier EV आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। इस कार के लॉन्च के साथ ही Tata मोटर्स का इलेक्ट्रिक कार बाजार में दबदबा और भी मजबूत हो जाएगा।