Tata Nano कार के नई मॉडल की हुई भारत में एंट्री, शानदार माइलेज के साथ मिलता है किलर लुक

टाटा कंपनी का नाम लगभग हर भारतीय जनता है टाटा कंपनी ने Nano कार का न्यू मॉडल इंडिया में लॉन्च किया है जिसका नाम टाटा नैनो कार 2024 मॉडल है। इस नैनो कार में आपको पावरफुल इंजन के साथ शानदार परफॉर्मेंस मिलने वाला है, इस कार में आपको लाजवाब सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे और इसकी कीमत भी काफी किफायती होने वाली है जिसकी वजह से यह कर को आप आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन बन जाती है।

इंजन और परफॉर्मेंस

2024 मॉडल वाली टाटा नैनो कार के इंजन के बारे में बात किया जाए तो इसमें आपको 624 सीसी का दो सिलेंडर इंजन मिल जाता है यह इंजन 5500 आरपीएम पर 37.4 bhp की पावर और 5500 आरपीएम पर 51 nm का टॉर्क जनरेट कर लेता है। यह कार पेट्रोल इंजन के साथ आती है इसमें 5 स्पीड गियर बॉक्स और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन सिस्टम मिल जाते हैं। यह कर यह कार पावरफुल होने के साथ-साथ इसकी परफॉर्मेंस भी जबरदस्त होने वाली है।

माइलेज और स्पीड

टाटा नैनो कार 2024 का न्यू मॉडल 30 किलोमीटर पर लीटर तक का माइलेज दे देती है, इसकी टॉप स्पीड की बात की जाए तो इसकी टॉप स्पीड लगभग 105 किलोमीटर पर आवर है। इसमें 24 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी और चार लोगों को बैठने की स्पेस मिल जाती है। यह कार लंबे सफर के लिए भी काफी शानदार होने वाली है।

सेफ्टी फीचर्स

इस कर के सेफ्टी फीचर्स भी आपको काफी शानदार मिल जाती हैटाटा नैनो कर 2024 मॉडल में आपको सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, सीट बेल्ट, एडजस्टेबल सीट्स, सीडी प्लेयर और रेडियो जैसे कई मोडेर फीचर्स दिए गए हैं जिसकी वजह से ये कार आपको ट्रैवेलिंग टाइम आपका ख़ासा ध्यान रखती है। इन सारे मॉडर्न फीचर्स की वजह से यह कार काफी प्रीमियम और शानदार बन जाती है।

डायमेंशन्स और चेसिस

टाटा नैनो कार 2024 मॉडल की लंबाई 3164mm, चौड़ाई 1750 mm और ऊंचाई 1652 mm और व्हील बेस 2230 mm है। इस कर में एक पावरफुल चेसिस भी दिया गया है जो इसे रास्तों पर स्टेबलबनता है या कार अपने छोटे साइज के बावजूद स्पेस और कंफर्ट में कोई कमी नहीं छोड़ती है।

कीमत और वेरिएंट्स

अगर आप टाटा नैनो कर खरीदने का सोच रहे हैं तो इसकी कीमत जानना भी आपको बहुत जरूरी है इस फोर व्हीलर की एक्स शोरूम की कीमत 2,30,000 रुपये से लेकर 2,40,000 रुपये तक हो सकती है वहीं इसका ऑन रोड प्राइस की बात की जाए तो 2,55,000 रुपये से लेकर 2,65,000 रुपये हो सकती है इसमें आरटीओ और इंश्योरेंस के कास्ट शामिल होंगे, यह कीमत अलग-अलग स्टेट और कलर वेरिएंट्स के ऊपर डिपेंड करेगी।