421 Km रेंज के साथ मिलेगी Tata Punch EV, ब्रांड फीचर्स के साथ जाने क्या है कीमत

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। इसी मांग को देखते हुए Tata मोटर्स ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Tata Punch EV को भारत में लॉन्च किया है। यह कार अपने आकर्षक डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स के साथ लोगों के दिलों में जगह बना रही है।

इस कार में आपको लग भग 421 Km रेंज के साथ और कई फीचर्स देखने को मिलेंगे तो चलिए हम आपको इस शानदार इलेक्ट्रिक कार के बारे में पूरी जानकारी देते है।

Tata Punch EV के फीचर्स

Tata Punch EV के फीचर्स की बात करे तो Tata मोटर्स ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए कई बेहतरीन और दमदार फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में आपको 10.25 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसके साथ ही क्रोम-रिम्ड एयर कंडीशनिंग वेंट्स भी शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें 10.25-इंच फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन, टच-सेंसिटिव एयर कंडीशनिंग कंट्रोल और टाटा का नया इल्यूमिनेटेड टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी मिलता है।

 

इसके साथ ही Tata Punch EV में 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, हवादार फ्रंट सीटें, वायरलेस चार्जर, हरमन ऑडियो सिस्टम, कॉर्नरिंग फ़ंक्शन के साथ एलईडी फॉग लाइट्स, एयर प्यूरीफायर, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स और वॉयस स्लाइडिंग सनरूफ जैसे कई आधुनिक और प्रीमियम फीचर्स भी शामिल हैं। इस सभी फीचर्स के कारण ये इलेक्ट्रिक कार अपने आपको एक आकर्षक लुक देता है।

Tata Punch EV के बैटरी

Tata Punch EV के बैटरी की बात करे तो Tata मोटर्स ने इसमें दो बैटरी के साथ पेश किया गया है। इसके पहली बैटरी 25 kWh की बैटरी है जो 60 किलोवाट मोटर के साथ 114 nm का टॉर्क जेनेरेट करती है और सिंगल चार्ज पर 315 किमी की रेंज देती है। दूसरा बैटरी 35 kWh की लंबी दूरी की बैटरी है जो 90 kW मोटर के साथ 190 nm का टॉर्क जेनेरेट करता है और सिंगल चार्ज पर 421 किमी की रेंज देती है।

Tata Punch EV की कीमत

भारतीय बाजार में Tata Punch EV की कीमत करे तो इसकी कीमत मात्र 10.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 15.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस कीमत में आपको कई प्रीमियम फीचर्स और बेहतरीन रेंज मिलती है जो इसे एक आकर्षक बनाती है।