धमाकेदार स्मार्टफोन Realme GT 6 20 जून को को होगा, लॉन्च जानिए इसके फीचर्स

हाल ही में Realme ने भारत में धांसू प्रोसेसर वाले Realme GT 6T को लॉन्च किया था। कंपनी ने अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme GT 6 की लॉन्च डेट की घोसना क्र दी है । ये फ़ोन न सिर्फ भारत में बल्कि दुनियाभर में 20 जून को लॉन्च होगा।

खास बात ये है कि Realme GT 6T “AI फ्लैगशिप किलर” की टैगलाइन के साथ पेश किया जा रहा है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये फ़ोन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से बना होगा और मार्केट में मौजूद फ्लैगशिप फ़ोन्स को बराबर टक्कर देगा। यह स्मार्टफोन एक नई खुशखबरी बनकर सामने आया है।

लॉन्च डेट और उपलब्धता

सामने आयी जानकारी के मुताबिक, Realme GT 6 को 20 जून को कई देशो के साथ-साथ भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। ये लॉन्च इवेंट भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे होगा। कंपनी द्वारा जारी किया गया है की एक आधिकारिक तस्वीर में Flipkart का लोगो भी दिखाई दे रहा है, जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारत में ये फ़ोन फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

कंपनी की ग्लोबल X ( जो की पहले twitter के नाम से जाना जाता था ) पर शेयर की गई एक प्रमोशनल इमेज से Realme GT 6 के डिजाइन की भी झलक मिलती है। ये डिजाइन लगभाग Realme GT Neo 6 से मिलता जुलता ही है। इसके पिछले हिस्से में ग्लॉसी फिनिश है और ऊपरी बाएं कोने में LED फ्लैश के साथ डुअल रियर कैमरा सिस्टम मौजूद है। जो एक संदर फीचर्स में से एक है।

स्पेसिफिकेशन्स

पहले की दी गयी जानकारी के अनुशार, Realme GT 6 को Realme GT Neo 6 का रीब्रांडेड वर्जन माना जा रहा है। इसलिए, ये दोनों फ़ोन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के मामले में काफी हद तक एक जैसे नजर आ सकते है।

अंदाजा लगाया जा रहा है कि Realme GT 6 में Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर होगा, जो 16GB तक रैम और 1TB तक इनबिल्ट स्टोरेज के साथ बनाया जायेगा। साथ ही, इसमें 6.78 इंच की 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 1.5K LTPO AMOLED स्क्रीन देखने को मिल सकती है।

Realme GT Neo 6 की तरह, Realme GT 6 में 50-मेगापिक्सल Sony IMX882 प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल Sony IMX355 अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 32-मेगापिक्सल Sony IMX615 फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। पावर के लिए इसमें 5,500mAh की बैटरी मिल सकती है, जो 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

निष्कर्ष

सभी फीचर्स को देखा जाये तो , अगर आप एक दमदार प्रोसेसर, बेहतरीन कैमरा और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाला स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं, तो 20 जून को होने वाले Realme GT 6 के लॉन्च का इंतज़ार ज़रूर करें। ये फ़ोन वाकई में “AI फ्लैगशिप किलर” साबित होने के पुरे चांस नजर आ रहे है।