Creta का खेल खत्म ! टोयोटा ने अपनी नई MPV, रुमिऑन को लॉन्च करके भारतीय MPV बाजार में जमाई धाक

टोयोटा ने अपनी नई MPV, रुमिऑन को लॉन्च करके भारतीय MPV बाजार में धाक जमा दी है। 2023 में लॉन्च हुई रुमिऑन को लोगों ने खूब पसंद किया था। इसका कारण है इसका विशाल इंटीरियर, बेहतरीन माइलेज और किफायती कीमत। टोयोटा रुमिऑन एक 7-सीटर MPV है। रुमिऑन एक बेहतरीन MPV है जो स्पेस, माइलेज और फीचर्स के मामले में एर्टिगा को कड़ी टक्कर देती है। 2024 में टोयोटा रुमिऑन में क्या खास है, आइए जानते हैं

रुमिऑन का डिजाइन

अगर बात करे टोयोटा रुमिऑन के डिज़ाइन की तो इसका का डिजाइन ज्यादा दिखावटी होने से कहीं ज्यादा इसकी दमदार परफॉरमेंस पर केंद्रित है। इसमें एक स्टाइलिश क्रोम ग्रिल और स्वेप्ट-बैक हेडलैंप्स हैं जो इसे आधुनिक लुक देते हैं। लुक के मामले में यह Creta से कही बेहतर है।

रुमिऑन के फीचर्स

अगर बात करे इसके फीचर्स तो रुमिऑन का केबिन पैसेंजर्स के लिए काफी आरामदायक और सुविधाजनक है। इसमें एक आसानी से पढ़ा जा सकने वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक सेंट्रल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। रुमिऑन 7-सीटर MPV में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और ऑडियो प्लेबैक जैसी जैसे फीचर्स है। इसमें कई सेफ्टी फीचर्स भी हैं, जैसे कि डुअल एयरबैग, ABS और EBD

रुमिऑन की परफॉर्मेंस

रुमिऑन में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है जो 102 bhp की पावर और 136 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह गाड़ी कोई रेसिंग कार नहीं है, लेकिन शहर के रास्तों और हाईवे पर चलने के लिए एकदम सही है। इसकी माइलेज 20.11 kmpl से 26.11 kmpl तक है।

रुमिऑन कीमत

अगर बात करे रुमिऑन की शुरुआती कीमत की तो भारतीय बाजार में यह ₹ 10.44 लाख (एक्स-शोरूम) है जो बेस S वैरिएंट के लिए है। वहीं टॉप मॉडल V AT वैरिएंट की कीमत ₹ 13.73 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।