Viral News: इन देशों में नौकरी मिल गई तो समझो आपकी लाइफ सेट, सरकार खुद देती है पैसा!

Viral News: अगर आप मॉरीशस में कोई बिजनेस आइडिया लेकर जाते हैं और वह मंजूर हो जाता है तो समझिए आपका काम हो गया। वहां काम करने के लिए सरकार आपको 20 हजार मॉरीशस रुपए देगी, जो भारतीय मुद्रा में 36,759 रुपए है। इटली में कई ऐसे शहर हैं जहां आपको रहने के लिए अच्छे ऑफर मिलते हैं।

कैंडेला, मोलिसे और वेट्टो जैसी जगहों पर बसने के लिए सरकार पैसे देती है। यहां आपको 1 यूरो में घर मिल सकता है और इन्वेस्ट योर टैलेंट योजना के तहत 8 लाख रुपए से ज्यादा ($10,000) और एक साल का वीजा दिया जाता है। आयरलैंड में बसने के लिए भी सरकार मदद देती है। यहां आकर बिजनेस करने वालों को फंडिंग के तौर पर लाखों रुपए दिए जाते हैं और टैक्स क्रेडिट भी मिलता है।

बस शर्त यह है कि सरकार को आपका आइडिया पसंद आना चाहिए। चिली की सरकार भी यहां बिजनेस शुरू करने के लिए मदद देती है। चिली को इनोवेटिव टेक हब बनने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों की जरूरत है, इसलिए वह बिजनेस प्लान पर विचार करता है।

स्पेन के पोंगा में बसने के लिए भी सरकार पैसे देती है। अगर कोई यहां कम से कम 5 साल तक रहने की योजना के साथ आ रहा है, तो सरकार कपल्स को 3000 यूरो यानी 2,68,425 रुपये देती है।

लोगों के सपनों कादेश स्विट्जरलैंड भी एल्बिनेन नाम के एक छोटे से गांव में रहने के लिए पैसे दे रहा है। अगर 45 साल से कम उम्र के लोग यहां बसने आते हैं, तो उन्हें 25000 अमेरिकी डॉलर यानी 20 लाख 80 हजार रुपये से ज्यादा दिए जाते हैं।

अगर वे यहां रहते हैं और बच्चे को जन्म देते हैं, तो हर बच्चे के जन्म पर 8 लाख 35 हजार रुपये और दिए जाएंगे। (सभी फोटो क्रेडिट- कैनवा) (अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी अलग-अलग साइटों से एकत्र की गई है।