Vivo X Fold 3 Pro फोल्डेबल स्मार्टफोन दमदार प्रोसेसर, ट्रिपल कैमरा और बड़ी स्क्रीन के साथ भारत में हुआ लॉन्च

हर किसी के हाथ में स्मार्टफोन तो होता ही है, लेकिन फोल्डेबल स्मार्टफोन अभी भी एक नई और प्रीमियम टेक्नोलॉजी मानी जाती है। अब Vivo लाया है नई प्रीमियम फोल्डेबल स्मार्टफोन। कंपनी ने हाल ही में भारत में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Vivo X Fold 3 Pro लॉन्च किया है।

यह फोन चीन में तो पहले से ही उपलब्ध था, लेकिन अब भारतीय यूजर्स को भी इस शानदार फोल्डेबल स्मार्टफोन के डिज़ाइन का अनुभव करने का मौका मिल गया है। आइए, इस फोन के खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स पर एक नजर डालते हैं।

परफॉर्मेंस और डिजाइन

Vivo X Fold 3 Pro में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 प्रोसेसर दिया गया है, जो दमदार परफॉर्मेंस का देने का वादा करता है। इसमें 16GB तक की रैम और 512GB तक की स्टोरेज मिलती है, जो मल्टीटास्किंग और बड़ी फाइल्स को स्टोर करने के लिए काफी है।

Vivo X Fold 3 Pro की खासियत इसका फोल्डेबल डिज़ाइन है। खोलने पर यह 8.03 इंच की बड़ी AMOLED डिस्प्ले सामने आता है, जो 2K रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। यह बड़ी स्क्रीन मूवी देखने, गेम खेलने और काम करने के लिए बेहतरीन है। फोन बंद करने पर आपको 6.53 इंच की एक और AMOLED डिस्प्ले मिलती है। दोनों ही डिस्प्ले हाई रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती हैं, जो स्मूद स्क्रॉलिंग का अनुभव देती है।

डिजाइन की बात करें, तो Vivo X Fold 3 Pro काफी मजबूत और प्रीमियम लगता है। कंपनी का दावा है कि इसमें लगाया गया कार्बन फाइबर हिंग 100 बार फोल्ड करने पर भी 12 साल तक टिक सकता है।

कैमरा

Vivo X Fold 3 Pro ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें 50MP का मेन कैमरा, 64MP का टेलीफोटो लेंस और 50MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर शामिल हैं। सेल्फी के लिए आपको कवर स्क्रीन और मेन स्क्रीन पर 32MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। यह फोन फोटोग्राफी के शौकीनों को भी निराश नहीं करेगा।

अन्य खासियतें

Vivo X Fold 3 Pro में 5G सपोर्ट, वाई-फाई 7, ब्लूटूथ 5.4, एनएफसी और 5700mAh की बड़ी बैटरी दी गई है, जो 100W वायर्ड और 50W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। धूल और पानी से बचाव के लिए इसे IPX8 रेटिंग भी मिली है।

कीमत और उपलब्धता

Vivo X Fold 3 Pro भारत में सिर्फ एक ही वेरिएंट – 16GB रैम + 512GB स्टोरेज में 1,59,999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। इसे अभी वीवो इंडिया वेबसाइट, अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर प्री-बुक किया जा सकता है। फोन 13 जून से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

निष्कर्ष

Vivo X Fold 3 Pro एक दमदार फोल्डेबल स्मार्टफोन है, जो लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और प्रीमियम फीचर्स के साथ आता है। अगर आप भी ऐसा ही एक फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन लेने की सोच रहे है तो Vivo X Fold 3 Pro आपके लिए शानदार ऑप्शन है।