भारत में लॉन्च हुआ Vivo X Fold 3 Pro दमदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ, जानिए कीमत

Vivo ने भारतीय बाजार में धूम मचा दी है। उनका पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन, Vivo X Fold 3 Pro, आखिरकार भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह डिवाइस उन यूजर्स के लिए एकदम सही है जो इनोवेटिव टेक्नोलॉजी का अनुभव लेना चाहते हैं, लेकिन अभी तक निश्चित नहीं हैं कि फोल्डेबल फोन उनके लिए सही विकल्प है या नहीं। आइये हम इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानते है।

Vivo X Fold 3 Pro की कीमत

Vivo X Fold 3 Pro की कीमत भारत में ₹1,59,999 है। यह कीमत 256GB स्टोरेज और 8GB रैम वाले मॉडल के लिए है। अभी के लिए, कंपनी कोई अन्य वेरिएंट ऑफर नहीं कर रही है। आप इस शानदार फोन को Amazon और Flipkart पर खरीद सकते हैं। लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो HDFC और SBI कार्डधारकों के लिए ₹15,000 तक का बैंक डिस्काउंट और ₹10,000 तक का एक्सचेंज बोनस भी उपलब्ध है।

फीचर्स

Vivo X Fold 3 Pro की कीमत भारत में ₹1,59,999 है। यह कीमत 256GB स्टोरेज और 8GB रैम वाले मॉडल के लिए है। कंपनी कोई अन्य वेरिएंट ऑफर नहीं कर रही है। आप इस शानदार फोन को Amazon और Flipkart पर खरीद सकते हैं।

लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो HDFC और SBI कार्डधारकों के लिए ₹15,000 तक का बैंक डिस्काउंट और ₹10,000 तक का एक्सचेंज बोनस भी उपलब्ध है। Vivo X Fold 3 Pro अपने फोल्डेबल डिज़ाइन से सभी को आकर्षित करता है।

इसमें 8.03-इंच का 2K E7 AMOLED डिस्प्ले है जो खुलने पर 4,500 निट्स तक की ब्राइटनेस, डॉल्बी विजन और HDR10 सपोर्ट प्रदान करता है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.53-इंच का AMOLED कवर डिस्प्ले भी है। दोनों डिस्प्ले अल्ट्रा-थिन ग्लास (UTG) और एक आर्मर ग्लास कोटिंग से सुरक्षित हैं। ये प्रीमियम डिस्प्ले मनोरंजन के लिए शानदार हैं, चाहे आप वीडियो देख रहे हों या गेम खेल रहे हों।

अब बात करें परफॉर्मेंस की। डिवाइस ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर के साथ चलेगा, जिसे 16GB तक रैम और 1TB तक स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। कैमरा परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए इसमें Vivo का कस्टम V3 इमेजिंग चिप भी शामिल है।

ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप में 50MP का मेन कैमरा, 3x ऑप्टिकल जूम के साथ 64MP का टेलीफोटो कैमरा और 50MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा शामिल है। सेल्फी के लिए इनर और आउटर दोनों स्क्रीन में 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए, Vivo X Fold 3 Pro में 5G, वाई-फाई 7, ब्लूटूथ 5.4, NFC, GPS, NavIC, OTG और एक USB टाइप-C पोर्ट शामिल हैं। सुरक्षा के लिए इसमें 3D अल्ट्रासोनिक डुअल फिंगरप्रिंट सेंसर, फेशियल रिकॉग्निशन और IPX8 डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस दिया गया है।

मनोरंजन के साथ-साथ आपको पूरे दिन चलने वाली बैटरी की भी चिंता नहीं करनी होगी। डिवाइस 5,700mAh की बैटरी दिया गया है जो 100W वायर्ड और 50W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

निष्कर्ष

अगर आप एक प्रीमियम फोल्डेबल स्मार्टफोन की तलाश में हैं जिसमे लेटेस्ट टेक्नोलॉजी दिया गया हो, तो Vivo X Fold 3 Pro आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसकी कीमत अधिक है, इसलिए खरीदने से पहले अपने बजट और जरूरतों पर विचार करना न भूलें।