Vivo का शानदार स्मार्टफोन आज हुआ लॉन्च, AMOLED स्क्रीन के साथ मिलेगा स्नैपड्रैगन का पावरफुल प्रोसेसर

Vivo ने इंडिया में अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है, फ्लिपकार्ट पर इसके टीजर ने लॉन्च के पहले ही इस स्मार्टफोन पर काफी हलचल मचा दी थी। इस फोन का नाम Vivo X Fold 3 Pro है। इस स्मार्टफोन का लुक और कैमरा काफी बेहतरीन होने वाला है, इसके टीजर वाले वीडियो के कैप्शन में ऐसा लिखा गया था कि The Best Fold Ever इसका मतलब यह है कि यह फोन एक फोल्डेबल और काफी पतला स्मार्टफोन होगा। इस फोन को चीन में पहले ही लॉन्च कर दिया गया है इसलिए इसके स्पेसिफिकेशंस और प्राइस का अंदाजा लगाया जा सकता है।

डिस्प्ले और डिजाइन

इस फोन के डिस्प्ले और डिजाइन भी काफी आपको शानदार मिलने वाला है Vivo X Fold 3 Pro में 8.03 इंच का LTPO आमलेट डिस्प्ले दिया गया है। इसका रेजोल्यूशन 2200 x 2480 पिक्सल है इस फोन की डिस्प्ले 120 Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है और इस स्मार्टफोन के ब्राइटनेस की बात की जाए तो यह स्मार्टफोन 4500 निट्स की ब्राइटनेस तक जा सकती है जिसकी मदद से आपको एक बेहतरीन विजुअल एक्सपीरियंस मिलने वाला है। इसके अलावा फोन के आउटर डिस्प्ले में 6.53 इंच की अमोलेड स्क्रीन लगी हुई है जिसका रेजोल्यूशन 1172 x 2748 पिक्सल है।

प्रोसेसर

इस स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रेगन का लेटेस्ट 8 जेन 3 चिपसेट लगा हुआ है, इसकी वजह से यह स्मार्टफोनसे हैवी टास्क को भी आसानी के साथ परफॉर्म कर सकता है। स्टोरेज की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 16GB तक की रैम और एक टेरा बाइट तक का UFS 4.0 स्टोरेज मिल जाता है जिसकी वजह से ये स्मार्टफोन आपको काफी फास्ट और स्मूथ एक्सपीरियंस देगा।

कैमरा

इस स्मार्टफोन का कैमरा और बैटरी डिपार्टमेंट भी काफी शानदार है Vivo X Fold 3 Pro में आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल का है इसके साथ आपको 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 3X ऑप्टिकल जूम के साथ 64 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग को एंजॉय करने के लिए इस स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

बैटरी

इस स्मार्टफोन के बैटरी की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में आपको 5700 mAh की शानदार बैटरी मिल जाती है, उसके साथ ही स्मार्टफोन में 100 वाट के फ्लैश चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है और इसके साथ इसमें वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट किया गया है, जो की 50 वाट का है इसके फ़ास्ट चार्जिंग की मदद से आप इस स्मार्टफोन को बहुत ही जल्दी चार्ज कर सकते हैं।

प्राइसिंग और अवेलेबिलिटी

इस स्मार्टफोन की प्राइस की बात की जाए तो चीन में 9,999 युआन की स्टार्टिंग कीमत पर लॉन्च किया गया था। इंडियन कीमत की बात की जाए लगभग 1.17 लाख के बराबर है इंडियन मार्केट में इस स्मार्टफोन की कीमत इसी रेंज में हो सकती है।