धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च होने वाला है Vivo Y58 5G स्मार्टफोन, जानिए इसकी कीमत और शानदार स्पेसिफिकेशन

Vivo ने हाल ही में भारत में एक नए बजट फोन को लॉन्च करने का इशारा दिया है जी हां, हम बात कर रहे हैं Vivo Y58 5G की, जो इस हफ्ते ही लॉन्च होने वाली है। ये फोन अपने डिजाइन और फीचर्स के मामले में काफी धांसू लग रहा है, तो चलिए विस्तार से जानते हैं कि आखिर ये डिवाइस यूजर्स को क्या खास चीजें ऑफर करने वाला है।

लॉन्च और डिजाइन

कंपनी के आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, Vivo Y58 को 20 जून 2024 को भारत में लॉन्च किया जाएगा। फोन के पिछले हिस्से में एक गोल कैमरा मॉड्यूल है और टीजर पोस्टर में इसे दो रंगों – हरे और नीले रंग में दिखाया गया है। कंपनी ने अभी तक स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। इसका डिजाइन मई में चीन में लॉन्च हुए Vivo Y200t जैसा ही लगता है।

आकर्षक बात ये है कि चीनी मॉडल में स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 प्रोसेसर दिया गया था, लेकिन लगता है भारतीय वेरिएंट में कुछ अलग होगा। एक ट्वीट में, एक टिपस्टर ने भारतीय Vivo Y58 मॉडल के मार्केटिंग मटेरियल का खुलासा किया है। जिसके अनुसार, इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 प्रोसेसर होगा, न कि स्नैपड्रैगन 6 जेन 1।

ये चिपसेट 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। जिसे आप वर्चुअल रैम एक्सपेंशन के जरिए 8GB तक बढ़ा सकते हैं और स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

डिस्प्ले और बैटरी

उम्मीद है कि इसमें 6.72 इंच का लंबा LCD पैनल होगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 1024 निट्स पीक ब्राइटनेस देगा चीन के Y58 की तरह, भारतीय वेरिएंट में भी 6,000mAh की दमदार बैटरी होगी, जो 44W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। ये तो हुई बैटरी की बात, अब कैमरे की बात करते हैं, पीछे की तरफ 50MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

अन्य खासियतें

इस फोन में डुअल स्पीकर्स, IP64 वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस, साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और मात्र 7.99mm मोटा और 199 ग्राम वजनी बॉडी मिलने की उम्मीद है। ये फोन कम कीमत में शानदार फीचर्स वाला पैकेज लग रहा है। अगर आप एक दमदार बजट स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो Vivo Y58 5G आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।