600km की शानदार रेंज के साथ लॉन्च हो रही रही है Volvo SUV EX90 इलेक्ट्रिक कार, दमदार फीचर्स के साथ कीमत भी होगी काफी कम

Volvo SUV EX90: ऑटोमोबाइल सेक्टर में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। इस को देखते हुए फेमस फोर व्हीलर कंपनी Volvo अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV EX90 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Volvo की इस नई गाड़ी की मैन्युफैक्चरिंग भी शुरू हो चुकी है। तो आइये हम आपको Volvo SUV EX90 के बारे में पूरी जानकारी देते है।

Volvo SUV EX90 की लॉन्च डेट

Volvo SUV EX90 के लॉन्च डेट की बात करे तो Volvo ने अभी तक EX90 की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। हालांकि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक SUV की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर दी है और भारतीय बाजार में इसके एंट्री लेवल की घोषणा भी कर दी गई है। भारतीय मार्केट में यह EX30 के नाम से एंट्री लेगी।

Volvo SUV EX90 की रेंज

Volvo SUV EX90 की रेंज की बात करें तो Volvo ने इसमें 111kwh की बैटरी का इस्तेमाल किया है जो एक सिंगल चार्ज में 600 किलोमीटर तक की रेंज देने का काम करेगी। भारतीय बाजार में एंट्री लेवल EX30 मॉडल में 69kwh की बैटरी मिलेगी जो 474 किलोमीटर तक की रेंज देगी।

Volvo SUV EX90 के फीचर्स

Volvo SUV EX90 के फीचर्स की बात करे तो इस नई इलेक्ट्रिक SUV में अत्याधुनिक फीचर्स देखने को मिलेगा। इस गाड़ी में दी गई शानदार बैटरी और लंबी रेंज के अलावा इसमें आरामदायक और लग्जरी इंटीरियर्स भी होंगे। कंपनी ने इस गाड़ी को पर्यावरण और यूजर्स की सभी जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है।

Volvo SUV EX90 की कीमत

Volvo SUV EX90 की कीमत के बारे में बात करे तो Volvo ने अभी तक EX90 की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि बताया जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक Suv तीन वेरिएंट्स – EX90, EX40 और EX30 के साथ लॉन्च की जाएगी।

Volvo SUV EX90 इलेक्ट्रिक कार एक शानदार विकल्प साबित हो सकती है खासकर उन लोगों के लिए जो शानदार फीचर्स और लंबी रेंज वाली गाड़ियों की तलाश में हैं। Volvo की यह नई इलेक्ट्रिक कार निश्चित रूप से भारतीय बाजार में धूम मचाने वाली है।