टाटा ने लॉन्च की स्पोर्टी अंदाज़ वाली नई कार Altroz Racer, 360 डिग्री कैमरा और दमदार इंजन से लैस ! देखें कीमत

Altroz Racer: टाटा मोटर्स ने आज भारतीय बाज़ार में अपनी नई कार Altroz Racer को लॉन्च कर दिया है। यह कार टाटा अल्ट्रॉज का ही स्पोर्टी मॉडल है, जो आकर्षक लुक और दमदार इंजन के साथ आता है। Altroz Racer की शुरुआती कीमत 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। आइये देखते है इसके फीचर्स

Altroz Racer में क्या है खास?

स्पोर्टी लुक: Altroz Racer को ज्यादा स्पोर्टी बनाने के लिए इसमें कई बदलाव किए गए हैं। कार के बोनट से लेकर रूफ तक रेसिंग स्ट्रिप्स दी गई हैं, फ्रंट फेंडर पर ‘RACER’ बैजिंग है, और ग्रिल में भी थोड़ा बदलाव किया गया है। 16 इंच का अलॉय व्हील और ऑरेंज एक्सेंट वाला इंटीरियर इसे और भी स्पोर्टी बनाते हैं।

दमदार इंजन: Altroz Racer में 1.2 लीटर का 3-सिलिंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 120Ps की पावर और 170Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जुड़ा है।

फीचर्स: Altroz Racer में 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, 26.05 सेमी का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट (पहली बार इस सेगमेंट में), इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ESC), 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सनरूफ और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

वेरिएंट और रंग: Altroz Racer तीन वेरिएंट्स – R1, R2, और R3 – में आता है। यह तीन रंगों – प्योर ग्रे, ऑटोमिक ऑरेंज और एवेन्यू व्हाइट – में उपलब्ध है।

Altroz Racer के वेरिएंट और उनकी कीमत

अगर बात करे इसकी कीमत की तो Altroz Racer के R1 वेरिएंट की कीमत 9.49 लाख रुपये है वही इसके R2 वेरिएंट की कीमत 10.49 लाख रुपये है और उसके R3 वेरिएंट की कीमत 10.99 लाख रुपये एक्स शोरूम है।