Vivo X Fold3 Pro हुआ भारत में लॉन्च, जानिए इसके दमदार फीचर्स और डिजाइन

Vivo ने अपने लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन, X Fold3 Pro को भारत में लॉन्च कर दिया है। जैसा की बोला गया था, ये फोन आपको एक बिल्कुल नए मोबाइल अनुभव के लिए तैयार करता है। आइए विस्तार से X Fold3 Pro के धमाकेदार फीचर्स के बारे में जानते हैं।

डिस्प्ले

X Fold3 Pro की सबसे बड़ी खासियत यह है इसकी दो डिस्प्ले है। जब आप इसे फोल्ड करके रखते हैं तो 6.53 इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले सामने आता है। ये 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है और बेहतरीन स्मूथ स्क्रॉलिंग देता है।

जब आप फ़ोन को खोलते है तो यह और भी आकर्षक हो जाता है। इसके अंदर आपको एक 8.03 इंच का 2K+ E7 AMOLED LTPO डिस्प्ले मिलता है। ये न सिर्फ बड़ा है बल्कि 120Hz रिफ्रेश रेट और 4500 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ शानदार विजुअल्स देता है। दोनों ही डिस्प्ले HDR 10+ और डॉल्बी विजन को सपोर्ट करते हैं, जिससे आप मूवी आराम से देख सकते है और गेमिंग का भी मजा दोगुना हो जाता है।

स्लिम और मजबूत

फोल्डेबल फ़ोन मोठे और भारी मिलते है , लेकिन X Fold3 Pro के ऐसा नहीं है। ये दुनिया का सबसे पतला फोल्डेबल फोन है, जिसकी मोटाई खोले जाने पर सिर्फ 5.2mm और बंद करने पर मात्र 11.2mm है।इसका वजन सिर्फ 236 ग्राम है, जो इसे सबसे हल्का फोल्डेबल फोन भी बनाता है।

पतला होने के साथ-साथ ये स्मार्टफोन काफी मजबूत भी है। इसका हिंग कार्बन फाइबर से बना है, ये सिर्फ हल्का ही नहीं बल्कि टिकाऊ भी है। कंपनी का कहना है कि ये फोन 500,000 बार फोल्ड होने तक टिक सकता है।

परफॉर्मेंस

X Fold3 Pro लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट से बना है, जो दमदार परफॉर्मेंस देता है। साथ ही इसमें मौजूद vivo V3 इमेजिंग चिप कैमरा और भी शानदार परफॉरमेंस देता है।

कैमरा

X Fold3 Pro का कैमरा भी बहुत ही शानदार है। इसमें आपको 50MP का मेन सेंसर, 64MP का टेलीफोटो लेंस और 50MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस मिलता है। सेल्फी के लिए भी दो 32MP के सेंसर दिए गए हैं, सेल्फी लवर्स के लिए ये बहुत अच्छा है। ये कैमरा सिस्टम किसी भी तरह की फोटोग्राफी कर सकता है।

ऑपरेटिंग सिस्टम और बैटरी

X Fold3 Pro एंड्रॉयड 14 पर आधारित Funtouch OS 14 पर आ सकता है। ये ऑपरेटिंग सिस्टम खासतौर पर फोल्डेबल डिस्प्ले के हिसाब से बनाया गया है और आपको मल्टीटास्किंग के लिए कई शानदार फीचर्स देता है।

बैटरी की बात करें तो X Fold3 Pro में 5700mAh की दमदार बैटरी दिया गया है। ये 100W फास्ट चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग मिलती है।