Xiaomi 14 Civi लेटेस्ट स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और लीका कैमरा वाला धांसू फोन भारत में हुआ लॉन्च

अगर आप भी लेटेस्ट फीचर्स और दमदार परफॉर्मेंस वाले स्मार्टफोन लेने की सोच रहे है, तो शाओमी ने हाल ही में भारत में अपना 14 Civi स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जो प्रीमियम फीचर्स से भरपूर है। आइये हम शाओमी 14 Civi के स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स और संभावित कीमत के बारे में आपको बताते है।

डिजाइन और डिस्प्ले

Xiaomi 14 Civi की सबसे खास बात इसकी स्लिम और स्टाइलिश डिजाइन है। यह फोन सिर्फ 7.4mm पतला है, जो देखने में बेहद खूबसूरत लगता है। मेटल फ्रेम इसे और भी मजबूत बनता है। यह तीन आकर्षक रंगों – क्रूज ब्लू, मचा ग्रीन और शैडो ब्लैक में उपलब्ध होगा।

Xiaomi 14 Civi में 1.5K AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। यह डिस्प्ले शानदार ब्राइटनेस, क्रिस्प कलर्स और बेहद स्मूथ स्क्रॉलिंग का अनुभव देता है। अगर आप गेम खेलने या वीडियो देखने के शौकीन है तो ये डिस्प्ले आपको शानदार विसुअल एक्सपीरियंस देता है।

परफॉर्मेंस

Xiaomi 14 Civi का प्रोसेसर काफी दमदार परफॉरमेंस देता है। लेटेस्ट Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 चिपसेट से बना यह फोन दमदार परफॉर्मेंस और मल्टीटास्किंग का शानदार अनुभव देता है। फिर चाहे आप हाई-एंड गेम्स खेलना चाहते हों या कई ऐप्स एक साथ चलाना चाहते हों, यह फोन बिना रुके आराम से चलता है आपको कोई भी परेशानी नहीं होगी। यह फोन Android 14 पर आधारित हाइपरओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, जो नया यूजर इंटरफेस और बेहतर परफॉर्मेंस ऑप्टिमाइजेशन देता है।

कैमरा

Xiaomi 14 Civi शानदार कैमरा क्वालिटी देता है। पीछे की तरफ इसमें लीका ब्रांडिंग के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसके बारे में अभी तक विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन लीका कैमरा टेक्नोलॉजी से आप शानदार तस्वीरें और बेहतरीन डीटेल्स की उम्मीद कर सकते हैं। सेल्फी के लिए भी इस फोन में डुअल 32MP फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो आपको हाई-क्वालिटी सेल्फी लेने में मदद करता है।

बैटरी

Xiaomi 14 में 4,700mAh की बैटरी दी गई है, जो पूरे दिन चलने के लिए काफी है। यह फोन 67W फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है, जिससे आप थोड़े ही समय में अपना फोन फुल चार्ज कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी 1600 तक चार्ज साइकल को भी झेल सकती है, जो इसकी लंबी उम्र का संकेत देता है। इसकी बैटरी पुरे दिन आराम से चलती है।

कीमत

Xiaomi ने अभी तक आधिकारिक तौर पर 14 Civi की कीमत की घोषणा नहीं की है। सामने के के मुताबिक, बेस मॉडल 8GB रैम + 128GB स्टोरेज की कीमत लगभग ₹43,000 हो सकती है। 12GB रैम + 512GB स्टोरेज वाले टॉप मॉडल की कीमत ₹50,000 के आसपास हो सकती है।