12 जून को लॉन्च हो रहा है शानदार कैमरा वाला Xiaomi 14 Civi स्मार्टफोन, जानिए इसके शानदार फीचर्स

कंपनी 12 जून को भारत में धांसू फीचर्स से लैस Xiaomi 14 Civi को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ये फोन मौजूदा Xiaomi 14 सीरीज का नया सदस्य होगा और असल में, चीनी मार्केट में पहले से ही लॉन्च हो चुके Xiaomi Civi 4 Pro का रीब्रांडेड वर्जन है। आइये, हम आपको इस फ़ोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में बताते है।

कैमरा

Xiaomi 14 Civi की सबसे बड़ी खासियत इसका शानदार कैमरा सेटअप है। लीका ब्रांडेड लेंस से बना ये फोन आपको प्रोफेशनल फोटोग्राफी का अनुभव कराएगा। पीछे की तरफ आपको 50MP का मेन लेंस मिलता है, जो लीका सुमिलक्स लेंस के साथ आता है। 25mm सिनेमैटिक HDR सपोर्ट भी दिया गया है।

इसमें 50MP का लीका 50mm पोर्ट्रेट टेलीफोटो लेंस (2x जूम) और 12MP का लीका अल्ट्रावाइड स्नैपर (15mm 120-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू) भी दिया गया हैं। सेल्फी लवर्स के लिए भी इस फोन में डुअल 32MP फ्रंट कैमरा दिए गए हैं, अगर आप भी सेल्फी लवर है तो ये फ़ोन आपके लिए बेस्ट है।

परफॉर्मेंस

कैमरे के अलावा, परफॉर्मेंस के मामले में भी ये फोन किसी से पीछे नहीं है। लेटेस्ट Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर से लैस ये फोन आपकी सभी जरूरतों को आसानी से पूरा कर लेगा। मल्टीटास्किंग और गेमिंग के लिए भी ये फोन बेहतरीन साबित होगा। रैम और स्टोरेज की बात करें तो बेस मॉडल में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलने की उम्मीद है।

सामने आयी जानकारी के मुताबिक एक हाई-एंड 12GB रैम और 512GB स्टोरेज वेरिएंट भी आ सकता है, लेकिन इसकी कीमत के बारे में अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

शानदार फीचर्स

Xiaomi 14 Civi में आपको 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 68 बिलियन से भी ज्यादा कलर्स वाली क्वाड-कर्व्ड 1.5K AMOLED डिस्प्ले देखने को मिलेगी। ये डिस्प्ले HDR10+, डॉल्बी विजन और गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 प्रोटेक्शन के साथ आती है।

दमदार परफॉर्मेंस के लिए 4,700mAh की बैटरी दी गई है, जो 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। धूल और पानी से बचाव के लिए IP68 रेटिंग भी मिलती है। मनोरंजन के लिए डॉल्बी एटमॉस और स्टीरियो स्पीकर्स का होना इसका मजा दोगुना कर देता है।

कीमत और उपलब्धता

कंपनी ने अभी आधिकारिक तौर पर कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन सामने आयी कुछ जानकारियों के मुताबिक, बेस मॉडल 8GB रैम + 128GB स्टोरेज की कीमत लगभग 43,000 रुपये हो सकती है। हाई-एंड मॉडल की कीमत अभी स्पष्ट नहीं है। शाओमी 14 Civi की बिक्री 20 जून से शुरू होगी।