Xiaomi ने लॉन्च किया अपना शानदार कैमरा फोन, ड्यूल सेल्फी कैमरा के साथ मिलता है क्लासिकल डिज़ाइन

Xiaomi कंपनी ने इंडिया में अपना पहले Civi स्मार्टफोन को लांच कर दिया है, इस स्मार्टफोन का नाम Xiaomi 14 Civi है। Civi सीरीज को चीन मार्केट में Xiaomi ने 2021 में लॉन्च किया था लेकिन यह पहली बार है जब कोई Civi स्मार्टफोन इंडिया में लॉन्च हुआ है। यह स्मार्टफोन इस ईयर के फ्लैगशिप सीरीज में सबसे किफायती मॉडल के रूप में शामिल हुआ है।

Xiaomi 14 Civi में काफी दमदार फीचर्स और शानदार सेल्फी कैमरा के साथ आता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रेगन का दमदार प्रोसेसर दिया गया है, यह स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ भी आता है और Xiaomi ने इस स्मार्टफोन में Leica लेंस को प्रोवाइड किया है।

डिस्प्ले

बात की जाए Xiaomi के इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले के बारे में तो इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच की 1.5K अमोलेड डिस्प्ले दी गई है और इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले 120 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के साथ 240 हर्ज़ के टच सैंपलिंग रेट को भी सपोर्ट करती है ,इस स्मार्टफोन के पिक ब्राइटनेस की बात की जाए तो वह 3000 नीड्सनिट्स तक जाती है। इस स्मार्टफोन में प्रोटेक्शन के मामले में कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 का इस्तेमाल किया गया है जिसकी वजह से या स्मार्टफोन के बिल्ड क्वालिटी काफी शानदार हो जाती है।

प्रोसेसर

Xiaomi 14 Civi में आपको स्नैपड्रेगन का 8s Gen 3 चिपसेट दिया गया है और ये प्रोसेसर काफी शानदार और पावरफुल माना जाता है। इस प्रोसेसर की मदद से आप अपने स्मार्टफोन में कोई भी हार्ड टास्क को आसानी से के साथ कर सकते हैं जैसे की हैवी गेम को खेलना हो या फिर फोटो एडिटिंग वीडियो एडिटिंग वीडियो रेंडरिंग जैसे हार्ड टास्क को यह स्मार्टफोन का प्रोसेसर काफी आसानी के साथ हैंडल कर सकता है।

कैमरा सेटअप

स्मार्टफोन के कैमरा के बारे में बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में आपको 50MP Leica Summilux प्राइमरी कैमरा, 2x ज़ूम के साथ 50MP Leica टेलीफोटो कैमरा और 12MP Leica अल्ट्रा-वाइड कैमरा है। ये कैमरा सेटअप आपके सारे तस्वीरों को बेहतरीन क्वालिटी में क्लिक करता है।

फ्रंट कैमरा की बात की जाए तो फ्रंट में में आपको ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है इसका पहला कैमरा 32 मेगापिक्सल के साथ दूसरा कैमरा 32 मेगापिक्सल ही है जो अल्ट्रा व्हाइट कैमरा है। ये ड्यूल सेल्फी कैमरा आपको बेहतरीन सेल्फी और ग्रुप फोटोस लेने में काफी मदद आने वाला है।

बैटरी और फास्ट चार्जिंग

अब बात करते हैं स्मार्टफोन के बैटरी और चार्जिंग के बारे में तो Xiaomi के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में आपको 4700 mAh की शानदार बैटरी दी गई है जो आपके पूरे दिन का बैटरी बैकअप आसानी के साथ दे देगी, इसके अलावा यह स्मार्टफोन 67 वाट के फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को काफी जल्दी चार्ज कर सकते हैं।

कीमत

स्मार्टफोन की कीमत के बारे में बात की जाए तो इस स्मार्टफोन के 8GB रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला बेस मॉडल की कीमत 42,999 रुपयेरखी गई है और इसका दूसरा मॉडल 12gb राम और 512 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 47,999 रुपये रखी गई है। स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट और Xiaomi के ऑफिसियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं।