दमदार स्मार्टफोन Xiaomi 15 के फीचर्स हुए लीक, जल्द ही होगा धमाकेदार एंट्री

Xiaomi 14 सीरीज़ का और भी दमदार अपग्रेडेड वर्ज़न आने वाला है। Xiaomi 15 सीरीज़ जल्द ही दस्तक देने को तैयार है, जिसके बारे में हाल ही में कुछ दिलचस्प जानकारियां लीक हुई हैं। आइये इसके शानदार फीचर्स के बारे में जानते है।

प्रोसेसर

Xiaomi 15 क्वालकॉम के अगले फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 से के साथ आ सकता है। ये फोन शायद उन शुरुआती स्मार्टफोन्स में से एक होगा, जो इस दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा। गेमिंग से लेकर मल्टीटास्किंग तक, ये प्रोसेसर आपको परफॉर्मेंस का वो ज़बरदस्त अनुभव देगा, जिसकी आप तलाश कर रहे हैं।

शानदार डिस्प्ले

आजकल स्मार्टफोन में डिस्प्ले का बहुत महत्व है, और लगता है Xiaomi इस बात को अच्छे से समझता है। Xiaomi 15 में 1.5K रेजोल्यूशन (1440 x 2160 पिक्सल्स) के साथ फ्लैट LTPO डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है। LTPO डिस्प्ले टेक्नॉलजी न सिर्फ बेहतरीन विजुअल्स देती है, बल्कि बैटरी लाइफ को भी बचाती है।

कैमरा

सामने आयी जानकारियों के मुताबिक Xiaomi 15 ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का 1/1.3-इंच प्राइमरी सेंसर होगा। 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 3x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 50 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस भी शामिल हो सकता है।

तो फिर चाहे आप शानदार लैंडस्केप कैप्चर करना चाहते हैं या दूर की किसी चीज़ को ज़ूम इन करके क्लिक करना चाहते हैं, ये कैमरा हर तरह की फोटोग्राफी के लिए लाजवाब साबित होगा।

रैम और स्टोरेज

आजकल के स्मार्टफोन्स में ज़्यादा रैम और स्टोरेज की डिमांड काफी बढ़ गई है। इसी को ध्यान में रखते हुए, Xiaomi 15 में 16GB रैम और 1TB स्टोरेज मिलने की अफवाह है। इतनी रैम से आप चाहे जितने ऐप्स खोल लें या जितने फाइल्स स्टोर कर लें, फोन की परफॉर्मेंस पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

अन्य फीचर्स

लीक्स के मुताबिक, Xiaomi 15 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, डुअल स्टीरियो स्पीकर्स और एक रिस्पॉन्सिव मोटर मिल सकता है। कलर ऑप्शन्स की बात करें, तो ये फोन ब्लैक और व्हाइट कलर में आ सकता है। इसके ग्लास या वीगन लेदर फिनिश में आने की भी उम्मीद है।

कब होगा लॉन्च?

अभी तक तो आधिकारिक तौर पर लॉन्च डेट की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, ये फोन अक्टूबर 2024 में लॉन्च हो सकता है। उम्मीद है कि भारत में भी इसे ज़ल्द ही लॉन्च किया जाएगा।