जल्द ही लांच होगा Xiaomi 15 Pro शानदार कैमरा फीचर्स के साथ, जानिए इसके सभी स्पेसिफिकेशन

Xiaomi जल्द ही अपनी फ्लैगशिप सीरीज का नया वर्जन, Xiaomi 15 सीरीज लॉन्च करने की तैयारी में है। लीक्स और जानकारियों की मानें, तो ये सीरीज न सिर्फ दमदार परफॉर्मेंस बल्कि शानदार कैमरा सेटअप के के साथ नाजा आएगा। खास बात ये है कि Xiaomi 15 Pro में 1 इंच का प्राइमरी सेंसर मिल सकता है, जो इसे मोबाइल फोटोग्राफी के मामले में एक नयापन दे सकता है। Xiaomi 15 सीरीज फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए दमदार स्मार्टफोन होगा।

प्राइमरी सेंसर

जैसा की आप जानते हैं कि बड़े सेंसर का मतलब होता है ज्यादा रोशनी कैप्चर करना और बेहतर फोटो क्वालिटी। अभी तक स्मार्टफोन्स में आमतौर पर छोटे सेंसर इस्तेमाल होते हैं। Xiaomi 15 Pro में 1 इंच के सेंसर की बात हो रही है, जो कि गेम चेंजर साबित हो सकता है।

जानकारियों के मुताबिक, ये सेंसर 50 मेगापिक्सल OmniVision OV50K हो सकता है। वैसे तो ये सेंसर अभी आधिकारिक रूप से लॉन्च नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि ये मौजूदा OV50H सेंसर से भी बेहतर होगा।

कैमरा

Xiaomi 15 Pro के बारे में खास बात सिर्फ प्राइमरी सेंसर ही नहीं है। सामने आयी जानकारियों के हिसाब से टेलीफोटो लेंस में भी अपग्रेड मिल सकता है। मौजूदा Samsung ISOCELL JN1 सेंसर की जगह 50 मेगापिक्सल Sony IMX882 सेंसर दिया जा सकता है।

ये सेंसर रेजोल्यूशन के मामले में थोड़ा कमज़ोर बताया जा रहा है, लेकिन पावर कंजम्पशन और टेक्निकल स्पेसिफिकेशन्स के लिहाज से ये काफी दमदार है। अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरे के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन ये भी 50 मेगापिक्सल का ही होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

परफॉरमेंस

कैमरे के अलावा Xiaomi 15 में और भी कई खासियतें है। खबरों के मुताबिक, ये सीरीज दुनिया का पहला स्मार्टफोन हो सकता है, जो आने वाले स्नैपड्रैगन 8 Gen 4 चिपसेट के साथ लॉन्च होगा। Xiaomi 15 सीरीज में मौजूदा ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह इन-डिस्प्ले अल्ट्रासोनिक सेंसर मिलने की भी उम्मीद है। ये नया सेंसर ज्यादा सुरक्षा देने के साथ-साथ फोन को और भी प्रीमियम लुक देगा।

कब होगा लॉन्च

अभी तक Xiaomi 15 सीरीज की लॉन्च डेट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन, लीक्स और जानकारियों के आधार पर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये सीरीज इसी साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

निष्कर्ष

Xiaomi 15 सीरीज के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स को लेकर आईं ये लीक्स काफी आकर्षक हैं। खासकर 1 इंच का प्राइमरी सेंसर और स्नैपड्रैगन 8 Gen 4 चिपसेट इस सीरीज को दमदार बनाते हैं।