Xiaomi 12 जून को ला रहा है धांसू कैमरा वाला स्मार्टफोन, जानिए इसके शानदार खुबिया

कुछ समय पहले शाओमी ने चीन में अपना धांसू कैमरा वाला स्मार्टफोन Xiaomi Civi 4 Pro लॉन्च किया था। तो अब खुशखबरी ये है कि वही फोन भारत में 12 जून को Xiaomi 14 Civi नाम से लॉन्च होने जा रहा है। आइए, इस अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से जानते हैं, जिसने अभी से ही धूम मचा दी है।

डिस्प्ले और प्रोसेसर

हाल में सामने आई जानकारी के अनुसार , Xiaomi 14 Civi में 1.5K AMOLED डिस्प्ले दी जा सकती है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ नजर आएगा। Xiaomi 14 Civi में प्रोसेसर की बात करें तो ये Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 चिपसेट से बना होगा। जो की स्मार्टफोन में बेहतरीन अनुवभ प्रदान करता है , साथ ही ये फ़ोन लेटेस्ट Android 14 पर आधारित हाइपरओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी चलेगा।

कैमरा

देखा जाये तो Xiaomi 14 में दिया गया कैमरा किसी से कम नहीं है। Leica के साथ पार्टनरशिप करके कंपनी इस फ़ोन में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप देने जा रही है। यह फ़ोन सेल्फी लेने के लिए भी मददगार साबित होगी, आप इस स्मार्टफोन से अच्छे सेल्फी ले पाएंगे, क्योंकि इसमें डुअल 32MP फ्रंट कैमरा सेंसर्स मौजूद हैं। आप हाई-क्वालिटी सेल्फीज़ और वीडियो कॉल का आनंद उठा सकते है।

बैटरी और रंग

अन्य स्पेसिफिकेशन तरफ नजर डाले तो Xiaomi 14 civi में 4,700mAh की दमदार बैटरी की बेहद जरुरत है , जो 67W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। ये फ़ोन कितना पतला है, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इसकी मोटाई सिर्फ 7.4mm बताई जा रही है. ये मेटल फ्रेम के साथ तीन आकर्षक रंगों – क्रूज़ ब्लू, मचा ग्रीन और शैडो ब्लैक में उपलब्ध रहेगा।

कीमत

Xiaomi की Civi सीरीज़ को मिड-रेंज और प्रीमियम स्मार्टफोन्स के बीच का गैप मिटाने के लिए जाना जाता है। इसी समय में Xiaomi इंडिया के CMO अनुज शर्मा ने हाल ही में गैजेट्स 360 को बताया कि कंपनी एक ऐसा फ़ोन लॉन्च करने जा रही है जिसकी कीमत ₹50,000 से कम हो सकती है। अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि ये फ़ोन Xiaomi 14 Civi ही हो सकता है।

डिजाइन

Xiaomi 14 Civi डिजाइन की कुछ तस्वीर कंपनी ने जारी की हैं, जिनमें फ़ोन को मैट फिनिश के साथ-साथ डुअल-टोन फॉक्स लेदर और ग्लॉसी फ़िनिश में भी दिखाया गया है। तो कुल मिलाकर, अगर आप एक स्टाइलिश और दमदार कैमरा वाला फ़ोन ढूंढ रहे हैं, तो 12 जून को लॉन्च होने वाले Xiaomi 14 Civi का इंतज़ार ज़रूर करें।