शानदार फोल्डेबल स्मार्टफोन Xiaomi Mix Flip जल्द ही ग्लोबल लॉन्च करेगा

अगर आप भी फोल्डेबल स्मार्टफोन के शौकीन है, तो शाओमी जल्द ही अपना पहला फोल्डेबल फोन, जिसे Xiaomi Mix Flip कहा जाता है, लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी के सीईओ लेई जून को कथित तौर पर इस फ्लिप फोन के साथ देखा गया था, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लॉन्चिंग का वक्त नज़दीक है।

यह फोन थाईलैंड की NBTC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी दिखाई दिया है, जो पहले ही कई सर्टिफिकेशन वेबसाइटों जैसे 3C, IMEI और IMDA पर नज़र आ चुका है। आइए जानते हैं कि NBTC सर्टिफिकेशन वेबसाइट Xiaomi Mix Flip के बारे में क्या बताता है।

Xiaomi Mix Flip

कुछ तस्वीर सामने आयी है जिसमें शाओमी के सीईओ कथित तौर पर Xiaomi Mix Flip पकड़े हुए नज़र आ रहे हैं। स्मार्टफोन को पूरी तरह से नहीं देखा जा सकता है, लेकिन इसके दिखने वाले डिज़ाइन को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कंपनी का पहला फ्लिप फोल्डेबल फोन होगा। इससे संकेत मिलता है कि स्मार्टफोन शायद टेस्टिंग के दौर में है और जल्द ही लॉन्च हो सकता है।

सर्टिफिकेशन डिटेल्स

Xiaomi Mix Flip मॉडल नंबर 2405CPX3DG के साथ NBTC सर्टिफिकेशन वेबसाइट (via) पर दिखाई दिया है। यह लिस्टिंग यह भी संकेत देती है कि आने वाला फ्लिप फोल्डेबल स्मार्टफोन वैश्विक बाजारों में 5G कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च होगा।

NBTC सर्टिफिकेशन वेबसाइट Xiaomi Mix Flip के बारे में कोई अन्य जानकारी नहीं देती है। यह पता नहीं चल पाया है कि कंपनी भारत में Xiaomi Mix Flip लॉन्च करेगी या नहीं।

स्पेसिफिकेशन्स

शाओमी ने अभी तक आने वाले Mix Flip के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। सर्टिफिकेशन साइट्स पर इसकी लिस्टिंग इसके चिपसेट, बैटरी और अन्य कुछ मुख्य जानकारियों की ओर इशारा करती है। आइये सामने आयी जानकारी के मुताबिक इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानते है।

डिस्प्ले: सटीक डिस्प्ले साइज़ का पता नहीं है, लेकिन आने वाला Xiaomi Mix Flip 1.5K रेजोल्यूशन के साथ आ सकता है।

चिपसेट: Xiaomi Mix Flip में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC दिया जा सकता है, जो इसके प्रतिस्पर्धी फोन Samsung Galaxy Z Flip 6 में भी हो सकता है।

रियर कैमरा: Xiaomi Mix Flip में 50MP OIS-इनेबल्ड मेन कैमरा और 2x ऑप्टिकल जूम के साथ एक Omnivision OV60A 1/2.8-इंच सेंसर और दो LED फ्लैश के साथ ‘Leica’ ब्रांडिंग हो सकती है।

सेल्फी कैमरा: यह फ्लिप फोन संभवतः 32MP के सेल्फी कैमरे के साथ आएगा, जैसा कि हमने OPPO Find N3 Flip और Motorola Razr 40 Ultra में देखा था।

फास्ट चार्जिंग: फिलहाल इसकी बैटरी क्षमता के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन 3C सर्टिफिकेशन साइट बताती है कि Mix Flip 67W फास्ट चार्जिंग दी जा सकती है।