Activa की वाट लगा देंगी Yamaha की ये Hybrid स्कूटर, शानदार माइलेज के साथ मिलता है लक्ज़री फीचर्स

Yamaha ने रिसेंटली में ही इंडियन मार्केट में अपना नया हाइब्रिड स्कूटर को लांच किया है। ये सककटर इंटेलिजेंट पावर एसिस्ट फीचर के साथ आता है। यह स्कूटर दिखने में काफी अट्रैक्टिव है और इसकी फीचर्स भी काफी दमदार दी गई है। इन सारे दमदार फीचर्स की वजह से यह स्कूटर बाकी सारे स्कूटर से काफी अलग बन जाती है। इस स्कूटर में आपको स्मार्ट कनेक्टिविटी और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के साथ-साथ दमदार इंजनऔर शानदार माइलेज मिलता है।

इंटेलिजेंट फीचर्स

इस नए स्कूटर में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और सर्विस रिमाइंडर जैसी कई स्मार्ट फीचर्स दी गई हैं। इसके अलावा, इसमें पार्किंग लोकेशन फीचर भी दिया गया है, जो इसे और भी यूज़फुल बनाता है। इस स्कूटर की एलइडी हैडलाइट और टेल लाइटके साथ पूरी तरीके से एलईडी लाइटिंग इसे एक शानदार और लग्जरी लुक देती है।

दमदार इंजन

यामाहा के इसविब्बत स्कूटर में आपको 125 सीसी का पावरफुल इंजन दिया गया है जो 8 एचपी की पावर और 10.3 nm का हाईएस्ट टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस स्कूटर के इंजन की बात की जाए तो इसमें i20 फ्यूल इंजन दिया गया है जो obd2 सेंसर के साथ आता हैइस फ्यूल इंजन की वजह से परफॉर्मेंस और ट्रैकिंग काफी बेहतर बन जाती है इसके साथ हीइंजन का कंपन काम करके इसकी परफॉर्मेंस को और भी ज्यादा बढ़ा दिया गया है।

वेरिएंट्स

यह स्कूटर दो वेरिएंट में अवेलेबल है जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नई एलईडी हेडलाइट, और नई टेललाइट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ इस स्कूटर में स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी और स्टार्ट मोटर जनरेशन सिस्टम भी मिलजाता है जिसकी मदद से ये स्कूटर 30% ज्यादा पावर और 16% ज्यादा माइलेज देता है।

शानदार माइलेज

बात की जाए यामाहा के इस हाइब्रिड स्कूटर के माइलेज के बारे में तो इसकी माइलेज काफी शानदार दी गई है कंपनी का कहना है कि यह स्कूटर लगभग 80 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज दे देती है। इसमें नया ट्रैक्टर डिजाइन दिया गया है और कई नए अटैचमेंट्स भी जोड़े गए हैं, जैसे कि हेडलाइट, एप्रन पर लगे फ्रंट टर्न इंडिकेटर्स, बॉडी कलर्ड फ्रंट फेंडर, स्टेप-अप सीट, और सिंगल-पीस पिलियन ग्रैब रेल।

कीमत

अब बात करते हैं यामाहा हाइब्रिड स्कूटर की कीमत के बारे में तो इसकी स्टार्टिंग कीमत लगभग 91 हजार रुपए से शुरू हो जाती है। जबकि इसकी बेस मॉडल की कीमत ₹70000 से शुरू होगी। इसमें डिस्क और ड्रम ब्रेक के साथ जरूरी सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं जो इसे काफी सेफ बना देते हैं।